उत्तर प्रदेश

UP चुनाव: अमित शाह बोले- ‘साइकिल की सवारी की तो फिर से बिजली यूपी से गायब हो जाएगी’

सूर्या बुलेटिन : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के बीच केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने रविवार, 27 फरवरी को महराजगंज में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

उन्होंने कहा, “पहले ताजियामुहर्रम होता था, तो यूपी में बिजली आती थी. लेकिन परशुराम जयंती, रामनवमी, श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में बिजली गायब रहती थी. अगर साइकिल (एसपी का चुनाव चिह्न) की सवारी की तो फिर से बिजली यूपी से गायब हो जाएगी.”

शाह ने कहा, “अखिलेश जी की सरकार में उत्तर प्रदेश डकैती में, हत्या में, रेप में, अपहरण में नंबर एक था. आज खाद्यान्न उत्पादन, दूध उत्पादन, चीनी उत्पादन में उत्तर प्रदेश को नंबर एक बनाने का काम योगी जी ने किया है.”

बीजेपी नेता ने एसपी चीफ को निशाने पर लेते हुए कहा, “अभी समाजवादी इत्र वाले के यहां रेड पड़ी, जहां सैकड़ों करोड़ रुपये पकड़े गए. अखिलेश बाबू सुन लो, जिन्होंने भ्रष्टाचार का पैसा इकट्ठा किया है, टैक्स की चोरी की है, उनके घर पर निश्चित रूप से रेड पड़ेगी.”

उन्होंने कहा, “सपा, बसपा, कांग्रेस पार्टी ने जातिवाद का जहर फैलाने, माफियाओं को बल देने के अलावा कुछ नहीं किया है. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश को सुरक्षित करने का काम किया है.”

शाह ने कहा, “सपा, बसपा, कांग्रेस के 70 साल एक ओर हैं और हमारे 5 साल एक ओर, तब भी हमारा पलड़ा भारी है.”

बीजेपी सरकार कीउपलब्धियोंको गिनाते हुए शाह ने कहा, “हमने 10 नए विश्वविद्यालय, 51 नए कॉलेज, 30 नए मेडिकल कॉलेज, 28 नए इंजीनियरिंग कॉलेज, 26 पॉलीटेक्निक कॉलेज, 56 नर्सिंग कॉलेज बनाए हैं.”

उन्होंने कहा, “यूपी में करीब 2000 करोड़ की सरकारी भूमि माफियाओं के कब्जे से छुड़ाने का काम भाजपा सरकार ने किया है. आज उत्तर प्रदेश दूध, आंवला, आलू, गन्ना, चीनी, हरी मटर के उत्पादन में नंबर एक पर है.”

शाह ने कहा, “5 साल में पूरे उत्तर प्रदेश से चुन-चुनकर माफियाओं का सफाया करने का काम भाजपा सरकार ने किया है. एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बना दीजिए, पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ तो मिलता ही रहेगा, साथ ही किसानों के लिए बिजली का बिल भी माफ हो जाएगा.”

उन्होंने कहा, “उच्च शिक्षा के लिए जाने वाले युवाओं को स्मार्टफोन, लैपटॉप दिया जाएगा. उच्च शिक्षा के लिए जाने वाली बेटियों को मुफ्त में स्कूटी देने का काम भाजपा सरकार करेगी.”

शाह ने कहा, “निषादों के कल्याण के लिए भाजपा सरकार ने अनेकों काम किए हैं. अलग से विभाग बनाया गया, किसान क्रेडिट कार्ड से जोड़ा गया, 27 हजार करोड़ रुपये की योजना लाई गई, एक लाख तक की नाव खरीद पर 40 हजार यूपी सरकार दे रही है.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button