गाज़ियाबाद

बीजेपी में हुए शामिल, मोदी-योगी की तारीफ कर बोले- देर आया दुरुस्त आया

सूर्या बुलेटिन : कुंवर रतनजीत प्रताप नारायण सिंह यानी आरपीएन सिंह आखिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए हैं। पडरौना राजघराने के राजा और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने नई दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली।

बीजेपी की सदस्यता लेने के बाद आरपीएन सिंह ने कहा, ”बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी हमारे देश के कीर्तिपुंज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, ओजस्वी केंद्र में गृहमंत्री अमित शाह जी को हृदय से धन्यवाद देता हूं कि मुझे भाजपा परिवार में शामिल किया। कुछ ही सालों में हमारे माननीय प्रधानमंत्री जी ने प्राचीन संस्कृति को 21वीं सदी से जोड़कर राष्ट्र निर्माण का जो काम किया है, पूरा देश सराहना कर रहा है।”

आरपीएन सिंह ने कहा का, ”32 सालों तक मैं एक पार्टी में रहा। ईमानदारी और लगन से मेहनत की। लेकिन जिस पार्टी में इतने साल रहा वह पार्टी अब रह नहीं गई, ना वह सोच रह गई। राष्ट्र निर्माण के लिए मैं जो भी संभव होगा करूंगा। बहुत सालों से लोग मुझे कहते थे कि बीजेपी में आपको जाना चाहिए। बहुत समय से सोचा लेकिन देर आए दुरुस्त आए। आज यूपी में चूनाव चल रहे हैं, चार और राज्यों में चुनाव हैं। यूपी हिन्दुस्तान का दिल है। पिछले सात सालों में पीएम के नेतृत्व में जो बड़ी योजनाएं यूपी में हुईं हैं, पूरे उत्तर प्रदेश ने देखा है। पिछले पांच साल में डबल इंजन की सरकार ने जिस तरह बड़ी योजनाएं, मुझे गर्व है कि मैं पूर्वांचल से हूं, वहां जो सपने देखे जाते थे आज वह हकीकत बना है। बहुत सालों से यूपी में राजनीति कर रहा हूं। जिस तरह इस सरकार ने कानून व्यवस्था ठीक की है,…। मैं फिर से आप सबको विश्वास दिलाता हूं कि देश और यूपी के निर्माण में जो भी मुझे काम देंगे उसे पूरा करूंगा।

आरपीएन सिंह ने इससे पहले ट्वीट किया, ”यह मेरे लिए एक नई शुरुआत है, मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी और माननीय गृहमंत्री अमित शाह के दूरदर्शी नेतृत्व और मार्गदर्शन में राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान के लिए तत्पर हूं।”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने मंगलवार सुबह ही कांग्रेस से इस्तीफा दिया। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में कहा है कि वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और सभी पदों से इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने देश की जनता और पार्टी की सेवा करने का अवसर देने के लिए कांग्रेस का आभार जताया।

आरपीएन कुछ दिनों से कांग्रेस की गतिविधियों में सक्रियता नहीं दिखा रहे थे और तभी से अनुमान लगाया जा रहा था कि वह पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो सकते हैं। यूपीए-2 सरकार में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के रूप में काम कर चुके आरपीएन अभी झारखंड के कांग्रेस प्रभारी भी थे। आरपीएन 1996 से 2009 तक पडरौना से कांग्रेस के विधायक रहे हैं। 2009 में वह कुशीनगर (तत्कालीन पडरौना लोकसभा) सीट से लोकसभा सांसद चुने गए और केंद्र में मंत्री बने।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button