उत्तर प्रदेशगाज़ियाबाद

दूसरी पत्नी की हत्या कर शव गंगनहर में फेंका

अपहरण के आरोप में तलाश रही थी पुलिस
आरोपी ने पूछताछ के दौरान किया खुलासा

सूर्या बुलेटिन
गाजियाबाद।
विजयनगर थाना पुलिस ने दूसरी पत्नी पूजा की हत्या करके शव को गंग नहर में फेंकने वाले पति को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि पत्नी का शव अभी बरामद नहीं हो सका है। नहर में शव की तलाश की जा रही है। पूजा की बहन की ओर से विजयनगर थाने में 22 जुलाई को आलम के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आलम की तलाश शुरु कर दी और बुधवार को कार्बन फैक्टरी के पास से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आलम ने पुलिस को बताया कि वह पूजा के रोज रोज झगड़े करने की आदत से परेशान था। इसलिए उसकी गला घोंटकर हत्या करने के बाद शव को गंग नहर में फेंक दिया। पुलिस महिला का शव तलाशने के लिए गंग नहर में तलाशी अभियान चला रही है।
डीसीपी सिटी राजेश कुमार ने विजयनगर थाने में प्रेसवार्ता कर मामले का खुलासा किया। डीसीपी ने बताया कि आलम हापुड़ का रहने वाला है। पूजा की बहन ने अपहरण का मुकदमा दर्ज करने के लिए दी गई तहरीर में कहा था कि उसकी बहन अपने पति आलम से मिलने 19 जुलाई को मसूरी गई थी, लेकिन उसके बाद नहीं लौटी। पूजा और आलम के बीच विवाद ही बात कहते हुए उसकी बहन ने आलम पर अपहरण का आरोप लगाया था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की।
दोनों ने की थी दूसरी शादी
बुधवार को आलम को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने पूजा की हत्या कर शव गंग नहर में फेंकने की बात कबूल की। आलम ने पूजा से छह माह पहले निकाह किया था। उससे पहले पूजा शादीशुदा मोहम्मद आलम के साथ चार साल से लिव-इन रिलेशनशिप में थी। हापुड़ निवासी आलम ने पूजा के लिए विजयनगर सेक्टर नौ में रहने की व्यवस्था की हुई थी। पूजा और आलम दोनों की ही यह दूसरी शादी थी। पूजा के अपने पूर्व पति टीटू से तीन बच्चे हैं जबकि आलम के अपनी पत्नी सना से चार बच्चे हैं। पूजा और आलम के बीच अक्सर साथ रहने को लेकर विवाद रहता था, आलम ने पुलिस को बताया कि पूजा इस बात की जिद करती थी कि मैं उसी के साथ रहूं और सना को छोड़ दूं।
साथ रहने की जिद पर मार दिया
19 जुलाई को आलम अस्पताल में अपने बीमार बेटे के पास था। उसने बताया कि तभी पूजा का भी फोन आया और उसने मिलने को बुलाया। मना करने पर पूजा गुस्सा हो गई और कहने लगी वह भी कई दिनों से बीमार है। वह उसे देखने नहीं आया और बेटे के साथ अस्पताल में है। इसके बाद पूजा ने अस्पताल में आने की बात कही। आलम ने बताया अस्पताल में आकर हंगामा न करें ऐसे में उसने उसे अस्पताल के पास कार में बैठा लिया और बातचीत की लेकिन, वह नहीं मानी तो चुन्नी से गला दबाकर उसकी हत्या कर शव नहर में फेंक दिया।
गुमशुदगी दर्ज करवाने थाने पहुंचा
हत्या करने के बाद आलम 20 जुलाई को विजयनगर थाने पहुंचा और पुलिस से कहा कि मेरी बीवी पूजा मसूरी में अस्पताल में भर्ती उसके बेटे जिब्राल को देखने गई थी लेकिन, वापस नहीं लौटी। उसकी गुमशुदगी दर्ज कर लो। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की। अगले दिन 20 जुलाई को पूजा की बहन थाने पहुंची और अपहरण का शिकायत देकर आलम पर शक जाहिर किया। पुलिस ने मामले में दोनों पहलू से जांच की तो हत्या का खुलासा हुआ और आलम ने हत्या करने की बात कबूल की

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button