उत्तर प्रदेश

मतदान करने पहुंचे जुड़वा भाई तो देख कर चकरा गए सुरक्षा में लगे जवान, इस गांव में एक ही शक्ल के 30 भाई-बहन

प्रयागराज जिले के एक गांव में 30 जुड़वा भाई-बहन रहते हैं। वहां के विपिन ने बताया कि कि वह पहले वोट डाल चुका था। जब अमित पहुंचा तो बीएसएफ जवान ने उसे यह कहते हुए खींचकर किनारे कर दिया कि वह वोट डाल चुका है।

सूर्या बूलेटिन : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पांचवें चरण के मतदान के दौरान प्रयागराज में अजब-गजब मामला हो गया। मतदान करने आए अमित और विपिन नामक भाइयों में एक ने तो वोट डाल दिया, जब दूसरा पहुंचा तो बीएसएफ के जवान ने यह कहते हुए रोक दिया कि वह एक बार वोट दे चुका है। बड़ी मशक्कत के बाद दूसरा हमशक्ल भाई मतदान कर सका।

दरअसल, प्रयागराज शहर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र का मोहम्मदपुर उमरी गांव जुड़वा भाई-बहनों के लिए चर्चित है। कुदरत की देन ‘जुड़वा’ भाई रविवार को यहां मतदान के लिए पहुंचे तो कुछ देर के लिए सुरक्षा कर्मी चकरा गए। बड़ी मशक्कत के बाद एक जुड़वा भाई अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके, जबकि दूसरे जुड़वा भाइयों में एक ही मतदान कर सका।

मोहम्मदपुर उमरी गांव बमरौली के निकट है। करीब एक हजार लोगों की आबादी वाले इस ग्राम पंचायत में 30 जुड़वा भाई-बहन रहते हैं। विपिन कहता है कि वह पहले वोट डाल चुका था। जब अमित पहुंचा तो बीएसएफ जवान ने उसे यह कहते हुए खींचकर किनारे कर दिया कि वह वोट डाल चुका है। अमित उस सुरक्षा कर्मी को विपिन के पास ले गया। बीएसएफ जवान ने दोनों को देखा तो यकीन किया। इसी गांव निवासी एक और जुड़वा भाई मोहम्मद हसन और मोहम्मद रेहान के सामने दूसरी तरह की परेशानी आई। उनकी तस्वीर एक जैसी ही थी। मतदाता सूची से मोहम्मद हसन का नाम गायब था, इसलिए वह वोट नहीं डाल सका।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button