गाज़ियाबाद

हत्याओं में लोनी व लूट में कविनगर अव्वल

सूर्या बुलेटिन (गाजियाबाद) जनपद के सभी थानों की पहली छमाही की रिपोर्ट में हत्याओं के मामले में लोनी सर्किल जिले में पहले नंबर है। जिले के आठ सर्किलों में जनवरी से जुलाई तक हुईं 35 हत्याओं में 12 हत्याएं अकेले लोनी सर्किल के लोनी, लोनी बॉर्डर और ट्रोनिका सिटी में हुईं। सितंबर के पहले सप्ताह तक केआंकड़ों की बात करें तो लोनी सर्किल में तीन हत्याएं और जुड़ गई हैं, जिनमें ट्रॉनिका सिटी में हाल ही में हुई प्रॉपर्टी डीलर की हत्या भी शामिल है।
हत्याओं में क्राइम सिटी लोनी फर्स्ट
एक जनवरी से 31 जुलाई तक पुलिस के आंकड़े पर नजर डालें तो जिले में 33 हत्याएं हुईं। इनमें से सर्वाधिक 6 हत्याएं लोनी थाने में हुईं। इसके अलावा लोनी सर्किल के ही ट्रोनिका सिटी व लोनी बॉर्डर इलाके में भी 3-3 हत्या के मामले सामने आए। कुल मिलाकर लोनी सर्किल हत्याओं के मामले में जिले में नंबर एक पर बना हुआ है। दूसरे नंबर पर भी देहात क्षेत्र का सदर सर्किल है, जिसमें शामिल मसूरी व मुरादनगर थानाक्षेत्र में जुलाई माह तक 7 मामले सामने आए। लोनी थाने के बाद सर्वाधिक 4 हत्याएं मुरादनगर थानाक्षेत्र में हुईं।
लूट में धनाढ्यों की बस्ती कविनगर अव्वल
जनवरी से जुलाई तक के आंकड़े के मुताबिक लूट के मामले में भी लोनी सर्किल दूसरे नंबर है। पहले स्थान पर कविनगर सर्किल है। 31 जुलाई तक हुईं लूट की 27 घटनाओं में सर्वाधिक कविनगर सर्किल में हुईं। लोनी सर्किल के लोनी, लोनी बॉर्डर व ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र में लूट की 5 घटनाएं हुईं।
सबसे बड़ी डकैती लोनी में
इस साल की सबसे पहली और सबसे बड़ी डकैती भी लोनी सर्किल में हुई। 26 मई को हथियारबंद बदमाशों ने ट्रॉनिका सिटी की अंसल कॉलोनी में दिनदहाड़े प्रॉपर्टी कारोबारी के घर धावा बोला और 96 लाख समेत एक करोड़ का माल लूटकर ले गए। इस घटना को साढ़ी तीन माह बीत चुके हैं, लेकिन पुलिस डकैतों को पकड़ना तो दूर उनका सुराग तक नहीं लगा सकी है।
लोनी में दो महीने की बड़ी वारदातें
अगस्त माह के पहले ही दिन प्र्रेमनगर कालोनी में आदिल नाम के युवक की चाकू गोदकर हत्या की गयी। दो दिन बाद 3 अगस्त को ट्रॉनिका सिटी के अगरौला गांव में दो पक्षों के बीच लमकर गोलीबारी हुई। इसके बाद 18 अगस्त को बेहटा हाजीपुर में रोड़ी डस्ट कारोबारी धर्मेन्द्र की गोली मारकर हत्या।उसके अगले दिन 19 अगस्त को महल कालोनी में निखिल को चाकू मारे। फिर 31 अगस्त को डीएलएफ कालोनी में टूट एंड ट्रैवल्स् एजेंसी के कार्यालय में लूटपाट।
सितम्बर की 8 तारीख को खजूरी पुस्ता मार्ग और बथला फ्लाईओवर पर बदमाशों ने लूट की दो घटनाओं को अंजाम दिया। उसके अगले दिन 9 सितम्बर को पचायरा गांव में प्रापर्टी डीलर दिनेश को गोलियों से भून डाला गया। ट्रॉनिका थाने के इंचार्ज संदीप सिंह का कहना है प्रापर्टी डीलर की हत्या में शामिल हत्यारों की खोज के लिए पुलिस ने पांच टीमें गठित कीं हैं। लेकिन हत्यारे अभी तक हाथ नहीं लगे हैं।
क्या कहते हैं एसपीआरए
एसपी ग्रामीण डॉ. ईरज राजा का कहना है कि लोनी सर्किल में वारदातें अधिक हुई हैं, लेकिन उनका खुलासा भी उसी तत्परता से किया गया है। कुछ मामले अभी अनट्रेस हैं, जिन पर टीमें काम कर रही हैं। ट्रॉनिका सिटी क्षेत्र में प्रॉपर्टी कारोबारी के घर डकैती की घटना हमारे लिए चुनौती है। इस पर भी काम चल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button