Breaking News
Pay Now
Home 25 उत्तर प्रदेश 25 *वास्तव में पीड़ित मरीज ही रक्तदान की महत्वता को जान सकता है- अतुल गर्ग

*वास्तव में पीड़ित मरीज ही रक्तदान की महत्वता को जान सकता है- अतुल गर्ग

Spread the love
  • वास्तव में पीड़ित मरीज ही रक्तदान की महत्वता को जान सकता है- अतुल गर्ग

गाजियाबाद। देश के प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा के निर्देशन में व युवामोर्चा अध्यक्ष साचीन डेढ़ा के नेतृत्व में 11 जगह रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया इसी क्रम में राकेश मार्ग पर रक्तदान शिविर में शहर विधायक अतुल गर्ग ने बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहकर रक्तदान देने वालो का उत्साह बढ़ाया व रक्तदान करने की युवाओं को प्रेरणा देते हुए कहा कि रक्तदान इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसका किसी फैक्ट्री में निर्माण नहीं हो सकता। आकस्मिक दुर्घटना में घायल और गंभीर रूप से पीड़ितों का जीवन बचाने के लिए दान किया गया रक्त ही काम आता है। अत: हम सभी को रक्तदान के लिए तत्पर रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल का ब्लड बैंक हर वक्त खुली रहती है। इसमें कोई भी स्वैच्छिक रूप से कभी भी रक्तदान कर सकता है। 18 से 60 वर्ष के बीच का कोई भी व्यक्ति, जिसका वजन 45 किग्रा या उससे अधिक है, वह सुरक्षित रूप से एक यूनिट रक्तदान कर सकता है, अर्थात हर तीन महीने में एक बार 350 मिली रक्त अपनी सुविधा के अनुसार रक्तदान करना चाहिए।
अतुल गर्ग ने कहा हमारा सौभाग्य है जो हमे मोदी जी का नेतृत्व मिल रहा है। मोदी जी विश्व प्रसिद्ध नेता है उन की जनकल्याणकारी योजनाओं का सभी जरूरतमंद व्यक्ति लाभ ले रहे हैं। मोदी जी ने सभी जरूरतमंदों को सीधा योजनो से जोड़ा है बीच के व्यक्ति को समाप्त कर के भृष्टाचार रूपी राक्षस का नाश किया है। जिस से जरूरतमंद व्यक्ति को सीधा सीधा लाभ मिल रहा है।
रक्तदान शिविर में दो दर्जन से अधिक लोगो ने रक्त दान किया। रक्तदान शिविर में संतोष हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने कुशलता से कार्य करते हुए सहयोग किया।
इन अवसर पर प्रमुख रूप से सीएमओ भावतोष, दयानंद बंसल, राहुल भाटी, जसवीर नागर, पार्षद हिमांशु लव, तेन सिंह कासना, सुभाष शर्मा, रेनू चंदेला, संजीव गुप्ता, नीरज गोयल, राकेश स्वमी, तारा जोशी, मीना गांधी, मन्नू लव, धनंजय शर्मा, विकास सिंह, रोहित सेठी, पवन, सोनू, संदीप ठाकुर, उदित मोहन, सौरभ चतुर्वेदी, हर्ष शर्मा आदि उपस्थित रहे।

About Ramkishor Awasthi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*