Breaking News
Pay Now
Home 25 अपराध 25 खुफिया रिपोर्ट के बावजूद सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा में की गई कटौती? गैंगस्टर की हिट लिस्ट में था पंजाबी सिंगर

खुफिया रिपोर्ट के बावजूद सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा में की गई कटौती? गैंगस्टर की हिट लिस्ट में था पंजाबी सिंगर

Spread the love

सूर्या बुलेटिन : पंजाबी गायक से नेता बने सिद्धू मूसेवाला की पंजाब के मानसा जिले में रविवार को अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। राज्य सरकार द्वारा मूसेवाला की सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद यह घटना हुई। मूसेवाला की नृशंस हत्या से ठीक एक दिन पहले उनकी सुरक्षा आधी कर दी गई थी, जबकि खुफिया रिपोर्ट में कहा गया था कि गैंगस्टरों और प्रतिद्वंद्वियों से उनकी जान को खतरा था।

अपनी सुरक्षा के लिए गैंगस्टर को पैसा देते हैं गायक और अभिनेता?




बहुत सारे पंजाबी गायक और कलाकार गैंगस्टर की हिट लिस्ट में हैं। हाल के महीनों में इन गैंगस्टरों द्वारा फिरौती वसूलने के मामलों में कथित तौर पर वृद्धि हुई है। पॉलीवुड (पंजाबी फिल्म) इंडस्ट्री के सूत्रों और पंजाब पुलिस ने कहा कि पिछले दो महीनों में कम से कम छह गायकों और अभिनेताओं ने 10-10 लाख रुपये की ‘सुरक्षा राशि’ का भुगतान किया है।

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने दी थी चेतावनी, फिर क्यों हटाई मूसेवाला की सुरक्षा?

ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, मूसेवाला ने ऐसी कोई सीधी शिकायत नहीं की थी जिसमें उन्हें नई धमकियां मिली हों, लेकिन इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) की एक रिपोर्ट में उन्हें गैंगस्टरों की हिट लिस्ट में शीर्ष पंजाबी कलाकारों में शामिल किया गया था। शनिवार को पंजाब पुलिस ने गायक की सुरक्षा आधी कर दी थी और इंडियन रिजर्व बटालियन (आईआरबी) के चार में से दो पुलिसकर्मियों को हटा लिया था। पंजाब पुलिस ने शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला समेत 424 लोगों की सुरक्षा शनिवार को वापस ले ली थी। मूसेवाला उन 424 लोगों में शामिल थे जिनकी सुरक्षा पुलिस ने यह कहते हुए काट दी थी कि यह (फैसला) उनकी धमकी की धारणा (थ्रेट परसेप्शन) की एक नई समीक्षा के बाद किया गया था

पुलिस ने किया मूसेवाला की सुरक्षा काटने का बचाव

पंजाब के डीजीपी वीके भवरा ने मूसेवाला की हत्या के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, “424 व्यक्तियों की सुरक्षा में कटौती एक अस्थायी उपाय था।” डीजीपी भवरा ने कहा कि मूसेवाला के साथ पंजाब पुलिस के चार कमांडो तैनात थे। उन्होंने कहा कि हर साल ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी और अगले महीने ‘‘घल्लुघारा सप्ताह’’ के कारण सुरक्षा ‘‘कम की जाती’’ है। मूसेवाला के साथ तैनात पंजाब पुलिस के चार कमांडो में से दो को हटाया गया था।

 

पंजाब में एक महीने में दूसरी बड़ी हिंसक घटना 

राज्य में इस महीने यह दूसरी बड़ी हिंसक घटना है। इससे पहले 9 मई को, हमलावरों ने मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर रॉकेट से चलने वाले ग्रेनेड (RPG) से हमला किया था। वहीं पिछले महीने कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह की भी हत्या कर दी गई थी और कहा गया था कि इसके पीछे खेल को नियंत्रित करने को लेकर गैंगस्टरों के बीच हुई खींचतान एक वजह थी जिसके लिए पैसा विदेश से आया था।

 

About Amit Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*