Breaking News
Pay Now
Home 25 उत्तर प्रदेश 25 SC में जस्टिस चंद्रचूड़ की पीठ करेगी ज्ञानवापी केस की सुनवाई, पर तारीख अभी तय नहीं

SC में जस्टिस चंद्रचूड़ की पीठ करेगी ज्ञानवापी केस की सुनवाई, पर तारीख अभी तय नहीं

Spread the love

सूर्या बुलेटिन : सुप्रीम कोर्ट में ज्ञानवापी सर्वेक्षण मामले की सुनवाई जस्टिस धनंजय यशवंत चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली पीठ करेगी. हालांकि सुनवाई की तारीख अभी तय नहीं हुई है. यानी अब ये तय होना है कि इस मामले की सुनवाई कब होगी. वहीं, भारी सुरक्षा के बीच शनिवार को ज्ञानवापी परिसर में सर्वे और वीडियोग्राफी का काम शुरू हो गया है.

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एनवी रमणा ने अपने आदेश के जरिए इस मामले को सुनवाई के लिए जस्टिस चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष सूचीबद्ध करने को कहा है.

अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी वाराणसी की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दाखिल ये याचिका शुक्रवार को चीफ जस्टिस की कोर्ट के सामने मौखिक उल्लेख यानी मेंशिनिंग के जरिए आई थी. तब चीफ जस्टिस रमणा ने कहा था कि याचिका और अदालती आदेश की प्रतियों के बगैर अदालत इस मामले में सुनवाई नहीं कर सकती.

याचिकाकर्ता की ओर से सीनियर एडवोकेट हुजैफा अहमदी ने मामला मेंशन करते हुए विवादित परिसर में यथास्थिति बहाल रखने का आग्रह किया था. मगर कोर्ट ने ऐसा कुछ आदेश पारित करने से इनकार कर दिया था.

ऐसी उम्मीद की जा रही है कि अब मामले की सुनवाई मंगलवार को होगी क्योंकि सोमवार को बुद्ध पूर्णिमा की वजह से सार्वजनिक अवकाश है. लिहाजा सुप्रीम कोर्ट भी बंद रहेगा.

वहीं, मुस्लिम पक्ष का यह भी कहना है कि अगर मामले में उच्चतम न्यायालय कोई फैसला नहीं देता है तो वह उच्च न्यायालय का दरवाजा भी खटखटा सकता है. तब तक वह ज्ञानवापी परिसर में वीडियोग्राफी-सर्वे कार्य में सहयोग करेगा.

 

About Amit Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*