Breaking News
Pay Now
Home 25 आपराधिक 25 फरहान ने 100+ महिलाओं को लूटा (AIIMS वाली डॉक्टर से 15 लाख)… अनाथ-अविवाहित कह फँसाता था, 1 बेटी का है अब्बा

फरहान ने 100+ महिलाओं को लूटा (AIIMS वाली डॉक्टर से 15 लाख)… अनाथ-अविवाहित कह फँसाता था, 1 बेटी का है अब्बा

Spread the love

फरहान के निशाने पर हाई प्रोफ़ाइल महिलाएँ हुआ करती थीं। वो खुद को दुनिया में अकेला (अनाथ) बताता था, जिसके चलते अक्सर लड़कियाँ उसके झाँसे में आ जाया करती थीं। फरहान शादीशुदा है, जिसकी एक बेटी भी है।

खुद को अविवाहित और अनाथ बता कर मैट्रिमोनियल साइट्स के माध्यम से महिलाओं से ठगी करने वाले आरोपित फरहान तासीर खान को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। फरहान पर अब तक 100 से अधिक महिलाओं को झाँसा देकर लाखों रुपए हड़पने का आरोप है। ये महिलाएँ देश के विभिन्न राज्यों की बताई जा रही हैं। इस गिरफ्तारी की जानकारी दक्षिण दिल्ली की DCP ने 13 मई 2022 (शुक्रवार) को दी है।

DCP बीएम जैकर के मुताबिक, “मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर फर्जी प्रोफ़ाइल बना कर महिलाओं से धोखाधड़ी करने वाले फरहान खान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उस पर लड़कियों से 13 से 15 लाख रुपए ठगी का आरोप है। फरहान की धोखाधड़ी की शिकार हुई अब तक 36 महिलाओं को चिन्हित किया जा चुका है।” आरोपित फरहान की उम्र 35 वर्ष बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स  के मुताबिक पुलिस ने फरहान के पास से एक मोबाइल फोन, चार सिम कार्ड, वीआईपी नंबर वाली BMW कार, 9 एटीएम कार्ड और एक कलाई घड़ी बरामद किया है। उसकी गिरफ्तारी दिल्ली के पहाड़गंज इलाके से हुई। वो मूल रूप से उड़ीसा के क्योंझर का रहने वाला है।

फरहान खान की गिरफ्तारी एम्स (AIIMS) में कार्यरत एक महिला डॉक्टर की शिकायत पर हुई है। महिला डॉक्टर ने शिकायत में कहा, “मैट्रिमोनियल साइट पर फरहान ने खुद को अनाथ और अविवाहित लिखा था। इसी के साथ उसने खुद को इंजनियरिंग और MBA की पढ़ाई करने के बाद बिजनेस करने वाला कहा था। अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए उसने मुझ से 15 लाख रुपए उधार माँगे थे।”

फरहान के  निशाने पर हाई प्रोफ़ाइल महिलाएँ हुआ करती थीं। वो लगभग 6 माह से ऐसा करता आ रहा था। वो खुद को दुनिया में अकेला (अनाथ) बताता था, जिसके चलते अक्सर लड़कियाँ उसके झाँसे में आ जाया करती थीं। जबकि पुलिस के मुताबिक फरहान शादीशुदा  है, जिसकी एक बेटी भी है।

फरहान तासीर खान के परिवार में पिता और एक बहन भी है। पैसे ऐंठने के बाद वो अपना संबंध उन लड़कियों से तोड़ लेता था। पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए 18 दिनों तक लगातर प्रयास किया। इस पुलिस टीम में महिला पुलिसकर्मी भी शामिल रहीं।

पुलिस के मुतबिक फरहान मैट्रिमोनियल साइट्स पर कई अलग-अलग नामों से था। इस दौरान उसने UP, बिहार, दिल्ली, गुजरात, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक राज्य की महिलाओं से दोस्ती की। पुलिस उसके पीछे कोलकाता से लगी थी। उसकी गिरफ्तारी गुरुवार (12 मई 2022) को दिल्ली में पहाड़गंज के एक होटल से की गई।

फरहान तासीर खान के पास से बरामद कार उसके रिश्तेदार की निकली, जिस पर VIP नंबर दर्ज था। इस कार से वो लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए इसे अपनी बताया करता था। उसने महिलाओं को अपनी साल भर की कमाई 30 से 40 लाख रुपए के बीच बताई थी। फरहान आए दिन नए-नए शहरों में घूमता था और वहाँ से वीडियो कॉल कर के महिलाओं को दिखाया करता था। ऐसा वो खुद को बहुत बड़ा आदमी दिखाने के लिए करता था।

About Amit Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*