Breaking News
Pay Now
Home 25 अंतरराषट्रीय 25 UN तक पहुंची जोधपुर हिंसा की चर्चा, सरकार से शांति बनाए रखने की अपील

UN तक पहुंची जोधपुर हिंसा की चर्चा, सरकार से शांति बनाए रखने की अपील

Spread the love

सूर्या बुलेटिन : राजस्थान के जोधपुर में हुई हिंसा की चर्चा संयुक्त राष्ट्र में भी हो रही है। UN के प्रवक्ता ने बुधवार को भारत सरकार और एजेंसियों को शहर में शांति और सद्भावना सुनिश्चित करने का आह्वान किया है। इसके अलावा UN प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस के कार्यालय ने शहर के सभी समुदायों के साथ मिलकर काम करने की अपील की है। ईद के दौरान जोधपुर में बवाल हो गया था। इसके बाद पुलिस ने इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी थी। साथ ही इंटरनेट बंद करने जैसे उपाय भी किए गए थे।

ईद से पहले हुई हिंसा को लेकर सवाल पूछे जाने पर महासचिव के उप प्रवक्ता ने कहा, ‘मुझे लगता है कि मूल बात हमारी आशा है कि अलग-अलग समुदाय मिलकर काम करेंगे और यह कि सरकार और सुरक्षा बल यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी लोग शांति से उत्सव समेत अपनी गतिविधियां कर सकें।’ हिंसा के दौरान पांच पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एडीजी (कानून और व्यवस्था) एचएस घुमारिया ने बताया कि आज को भी जिले में भारी पुलिस बल तैनात है और कर्फ्यू को ‘सख्ती से लागू’ किया गया है। उन्होंने कहा, ‘जिले में छोटी घटना की भी बारीकी से निगरानी की जा रही है।’ अब तक हिंसा से जुड़े मामलों में 97 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को हिंसा को दुर्भाग्यपूर्ण बताया था। उन्होंने अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। सीएम ने कहा था, ‘यह दुर्भाग्य है कि दो समूहों के बीच झड़प से हिंसा हुई… प्रशासन को शांति और व्यवस्था बनाए रखने के आदेश दिए गए हैं…।’ उन्होंने आरोप लगाए हैं कि हिंसा भड़काने में भारतीय जनता पार्टी का हाथ है।

 

About Amit Pandey