Breaking News
Pay Now
Home 25 अंतरराषट्रीय 25 नई दिल्ली : कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान को लेकर बढी चिंता LG ने बुलाई बैठक

नई दिल्ली : कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान को लेकर बढी चिंता LG ने बुलाई बैठक

Spread the love

सुर्या बुलेटिन नई दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण के नये वेरिएंट‘ओमिक्रॉन’ ने पूरी दुनिया को चिंता में डाल दिया है. इस बीच दिल्‍ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) ने वरिष्ठ अधिकारियों को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अस्पतालों में तैयारी रखने का निर्देश दिया है. यही नहीं, उन्‍होंने राजधानी में सार्वजनिक स्थानों पर कोविड प्रोटोकॉल का सख्त पालन सुनिश्चित करने का आदेश भी दिया है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) ने दुनिया के कई देशों की चिंता बढ़ा दी है. जबकि भारत सरकार भी इस वेरिएंट को लेकर सतर्क है. इस बीच दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) ने वरिष्ठ अधिकारियों को सार्वजनिक स्थानों पर कोविड प्रोटोकॉल का सख्त पालन सुनिश्चित करने और किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अस्पतालों में तैयारी रखने का निर्देश दिया है.

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) सोमवार को होने वाली अपनी बैठक में अंतरराष्ट्रीय विमानों से उतरने वाले यात्रियों की आरटी-पीसीआर जांच कराने और दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना, जिम्बाबवे और हांगकांग सहित जिन देशों में कोरोना वायरस का नया स्वरूप मिला है, उस देशों से आने वाले यात्रियों को क्‍वारंटाइन में रखने के संबंध में फैसला कर सकता है.

सूत्रों ने बताया कि उपराज्यपाल की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में विशेषज्ञ और नागर विमानन मंत्रालय के प्रतिनिधि शामिल होंगे. इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया था कि जिन देशों में कोरोना वायरस का नया स्वरूप सामने आया है, वहां से आने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दें. केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मैं माननीय प्रधानमंत्री से नये स्वरूप से प्रभावित देशों से आने वाली उड़ानों को प्रतिबंधित करने का अनुरोध करता हूं. बहुत मुश्किलों से हमारा देश कोरोना से उबरा है। हमें इस नये स्वरूप को जहां तक संभव हो सके भारत आने से रोकना चाहिए.

About Amit Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*