Breaking News
Pay Now
Home 25 उत्तर प्रदेश 25 कभी आइए मेरी काशी!, PM मोदी ने ,उद्योगपतियों को दिया ये न्योता

कभी आइए मेरी काशी!, PM मोदी ने ,उद्योगपतियों को दिया ये न्योता

Spread the love

सूर्या बुलेटिन : पीएम मोदी ने शुक्रवार को लखनऊ में उत्तर प्रदेश निवेशक सम्मेलन (यूपी इन्वेस्टर्स समिट) के ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’ का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने यूपी में निवेश के उपयुक्त माहौल को लेकर प्रदेश की योगी सरकार की तारीफ की. वहीं, वाराणसी का सांसद होने के नाते पीएम मोदी ने समारोह में मौजूद दिग्गज उद्योपतियों को काशी आने का न्योता भी दे डाला. पीएम मोदी ने इन्वेस्टर्स समिट में बिग कॉर्पोरेट्स को भरोसा दिलाया कि उत्तर प्रदेश उनके सभी सपनों को साकार करेगा.




पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, ‘उत्तरप्रदेश और काशी का सांसद होने के नाते मैं निवेशकों का स्वागत करता हूं. स्वागत इसलिए भी कि उंन्होने नौजवानों पर विश्वास किया. उत्तरप्रदेश आपके सभी सपनो को पूरा करके देगा, ये मुझे पूरा विश्वास है. आप सभी कभी समय निकालकर मेरी काशी को भी देखकर आइये. काशी बहुत बदल गई है. पुरातन नगरी काशी नए रूप में सज संवर सकती है, ये उत्तरप्रदेश की नई ताकत का स्वरूप है.’

पीएम ने कहा कि ‘उत्तरप्रदेश में 80 हजार करोड़ का निवेश हजारों नए रोजगार के अवसर भी बनाएगा. इसका सबसे ज्यादा लाभ हमारे नौजवानों को मिलेगा. हम आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं. ये नए लक्ष्यों का अमृत काल है. दुनिया मे वैश्विक परिस्थितियां हमारे लिए नए अवसर हैं. दुनिया आज एक विश्वसनीय साथी की तलाश रही है. दुनिया ने आज भारत की पोटेंशियल को भी देखा. कोरोना में भी भारत रुका नही, बल्कि स्पीड और तेज हो गई.

पीएम मोदी ने आह्वान किया भारत की इस विकास यात्रा में हर किसी को सहयोग करना होगा.

केंद्र की एनडीए सरकार ने 8 वर्ष पूरे किए. हम रिफॉर्म, परफॉर्म ट्रांसफॉर्म को लेकर आगे बढ़े हैं. हमने अपने रिफॉर्म्स से एक राष्ट्र के रूप में भारत को मजबूती देने का काम किया है. वन नेशन वन टैक्स जीएसटी हो, वन नेशन वन ग्रिड हो, वन नेशन वन मोबिलिटी कार्ड हो, वन नेशन वन राशन कार्ड हो, ये प्रयास हमारी ठोस और स्पष्ट नीतियों का प्रतिबिंब हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने लगे हाथ यूपी सरकार की भी खूब तारीफ की. पीएम ने कहा, ‘उत्तरप्रदेश की जनता ने 37 साल बाद किसी सरकार को दोबारा विश्वास करके सत्ता सौंपी है. ये यूपी ही है जो 21वीं सदी में भारत के ग्रोथ को मोमेंट देगा. अगले 10 वर्ष में ये होगा आप देख लेना. यूपी में आधुनिक एक्सप्रेस वे का सशक्त नेटवर्क बन रहा है. उत्तरप्रदेश डिफेंस जंक्शन बनने वाला है. जेवर एयरपोर्ट इंटरनेशनल कनेक्टिविटी को मजबूत करेगा. यूपी में बढ़ता इन्वेस्टमेंट यूपी के युवाओं के लिए नया अवसर लेकर आ रहा है. हम नीति से भी विकास के साथ हैं, निर्णयों से भी विकास के साथ हैं, नियत से भी विकास के साथ हैं, और स्वभाव से भी विकास के साथ हैं.’

About Amit Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*