Breaking News
Pay Now
Home 25 उत्तर प्रदेश 25 राज्यपाल के अभिभाषण के बीच विधानभवन में हुई बत्ती गुल, ऊर्जा मंत्री ने की बड़ी कार्रवाई, 3 अधिकारी सस्पेंड, एक की सेवा समाप्त…

राज्यपाल के अभिभाषण के बीच विधानभवन में हुई बत्ती गुल, ऊर्जा मंत्री ने की बड़ी कार्रवाई, 3 अधिकारी सस्पेंड, एक की सेवा समाप्त…

Spread the love

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान तमाम इंतजामों के बावजूद जब सदन में बिजली गुल हुई तो ऊर्जा मंत्री अरविन्द कुमार शर्मा देर शाम शक्ति भवन मुख्यालय पहुंचे. वहां उन्होंने आला अफसरों से इसके बावत जानकारी ली और किसी अधिकारी को निलंबित किया तो किसी की तत्काल प्रभाव से सेवा ही समाप्त कर दी.

सूर्या बुलेटिन : उत्तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार को बजट सत्र का पहला दिन राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ. विपक्ष हंगामा मचा ही रहा था कि तभी अचानक बिजली गुल हो गई. इस घटना से बिजली विभाग में हड़कंप मच गया और आला अफसरों के हाथ-पांव फूल गए. इस लापरवाही की जानकारी मिलने पर उर्जा मंत्री एके शर्मा तुरंत हरकत में आए और बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया.

यूपी के ऊर्जा मंत्री अरविन्द कुमार शर्मा ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उपखंड अधिकारी पुष्पेश गिरी, अवर अभियंता अमर राज और अभियंता ट्रांसमिशन संजय पासवान को सस्पेंड कर दिया. ऊर्जा मंत्री ने तमाम जिम्मेदार अफसरों को इसके लिए जमकर फटकार भी लगाई और दोबारा ऐसी स्थिति ना उत्पन्न हो इसकी चेतावनी भी दी.




ऊर्जा मंत्री यहीं नहीं रुके. उन्होंने लखनऊ के विद्युत पारेषण खंड-प्रथम के अधिशासी अभियंता संजय पासवान, उपखंड अधिकारी पुष्पेश गिरी और अवर अभियंता अमर राज पर सस्पेंसन का चाबुक चलाया ही, साथ ही उन्होंने उपकेंद्र परिचालक (संविदाकर्मी) दीपक शर्मा की सेवाएं भी तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दीं.

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान तमाम इंतजामों के बावजूद जब सदन में बिजली गुल हुई तो ऊर्जा मंत्री अरविन्द कुमार शर्मा देर शाम शक्ति भवन मुख्यालय पहुंचे. वहां उन्होंने आला अफसरों से इसके बावत जानकारी ली और किसी अधिकारी को निलंबित किया तो किसी की तत्काल प्रभाव से सेवा ही समाप्त कर दी. बिजली गुल होने के कारणों के बारे में प्रमुख सचिव ऊर्जा और उप्र पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष एम.देवराज और वरिष्ठ अधिकारियों ने ऊर्जा मंत्री एके शर्मा को जानकारी दी.

About Amit Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*