Breaking News
Pay Now
Home 25 अपराध 25 हिन्दू नाबालिग से जबरन कबूल करवाया इस्लाम, फिर 30 वर्षीय मुस्लिम महिला संग करवाया निकाह: कानपुर की घटना

हिन्दू नाबालिग से जबरन कबूल करवाया इस्लाम, फिर 30 वर्षीय मुस्लिम महिला संग करवाया निकाह: कानपुर की घटना

Spread the love

सूर्या बुलेटिन : यूपी के कानपुर में एक हिन्दू नाबालिग लड़के को इस्लाम कबूल करवाकर जबरन निकाह का मामला सामने आया है। घटना कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र के नवीन नगर की है, जहाँ रविवार (22 मई, 2022) को एक परिवार ने अपने 16 वर्षीय बेटे का बहला फुसलाकर मतांतरण कराने और 30 वर्षीय शादीशुदा मुस्लिम महिला से निकाह कराने के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

अनुसार, मुस्लिम महिला की पहचान मोहम्मद हनीफ की बेटी सिमरन के रूप में हुई जो एक बच्चे की माँ भी बताई जा रही है। इस मामले में परिवार को तब पता लगा जब निकाह का वीडियो वायरल हुआ।




घटना की जानकारी मिलते ही नाबालिग का परिवार काकादेव थाने पहुँचा लेकिन कहा जा रहा है कि पुलिस ने पहले अनसुना कर दिया। तब परिवार के लोगों ने बजरंगदल के प्रांत सुरक्षा प्रमुख आशीष त्रिपाठी से संपर्क किया। वहीं मामले की जानकारी मिलते ही बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ता भी थाने पहुँच गए। कहा जा रहा है कि बजरंग दल के हंगामे के बाद ही पुलिस ने FIR दर्ज करते हुए कार्रवाई का आश्वासन दिया।

काकादेव निवासी नाबालिग लड़के के परिवार ने बताया कि उनका 16 वर्षीय बेटा जाजमऊ निवासी दूसरे समुदाय (मुस्लिम) की एक शादीशुदा महिला के संपर्क में था, महिला के एक बच्चा भी है। महिला ने उसे बहाने से बुलाया और घर पर मौलवी बुलवाकर उसे इस्लाम कबूल कराने के बाद उससे निकाह कर लिया। कहा जा रहा है कि बेटे ने जब घर लौटकर इस्लाम धर्म में मतांतरण और निकाह की जानकारी दी तो परिवार के होश उड़ गए।

एडीसीपी बृजेश श्रीवास्तव ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए नाबालिग लड़के की माँ की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई करने का भरोसा दिया है। इस बीच पुलिस ने महिला, नाबालिग किशोर और निकाह पढ़ाने वाले मौलाना समेत पाँच लोगों को हिरासत में ले लिया है। फिलहाल, पुलिस 5 लोगों से पूछताछ में लगी है। वहीं निकाह करवाने वाली महिला की मौसी की भी तलाश की जा रही है।

गौरतलब है कि एडीसीपी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि इस मामले में सुसंगत धाराओं में FIR दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना कर जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी। वहीं बजरंग दल के प्रांत सुरक्षा प्रमुख ने बताया कि मौलवी का घर पर किशोर को कलमा पढ़ाते हुए वीडियो भी इंटरनेट पर वायरल हुआ है। ऐसे में मौलवी और उसके गिरोह को चिह्नित कर उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

About Amit Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*