Breaking News
Pay Now
Home 25 नई दिल्ली 25 देश के पहले हेम्प एक्सपो 2022 का राजधानी दिल्ली में हुआ शुभारंभ

देश के पहले हेम्प एक्सपो 2022 का राजधानी दिल्ली में हुआ शुभारंभ

Spread the love

राज्यसभा सांसद डाॅ अनिल अग्रवाल द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ – 

 

सूर्या बुलेटिन नई दिल्ली | इंडियन वैद्य व कैनाविज वैद्य द्वारा आयोजित दो दिवसीय हेम्प ऐक्सपो 2022 का शुभारंभ राजधानी दिल्ली के द लीला एम्बीएंस कनवेंसन में राज्य सभा सांसद डाॅ अनिल अग्रवाल द्वारा किया गया | इस अवसर पर दिल्ली पैरामेडिकल बोर्ड के चेयरमैन डाॅ प्रदीप कुमार अग्रवाल,भारत सरकार के मंत्री डाॅ संजीव बालियान के ओएसडी मुकेश शुक्ला डीसीपी मैट्रो जितेंद्र मणि त्रिपाठी डाॅ मुक्ता शर्मा सामाजिक कार्यकर्ता भाजपा नेत्री विदुषी उपाध्याय के साथ ही राजधानी दिल्ली के एनजीओ के पदाधिकारी कार्यकर्ता मुख्य रूप से उपस्थित रहे |

देश में पहली बार हेम्प एक्सपो 13-14 मई को राजधानी दिल्ली में आयोजित किया जा रहा है | दुनियाभर में अपनी मेडिकल प्रॉपर्टीज को लेकर मशहूर हो रहे मेडिकल कैनाबीज़ और अन्य हेम्प उत्पादों को लेकर दिल्ली में यह पहली प्रदर्शनी हो रही है जिसमें देश की प्रमुख हेम्प कंपनियों के अलावा देश के प्रमुख हेम्प कैनाबीज वैद्य भी हिस्सा ले रहे हैं इस पूरे आयोजन को आयूष के पदाधिकारियों के साथ ही स्थानीय सांसदों व केंद्रीय मंत्री ने खूब सराहना करते हुए ऐतिहासिक बताया गया है
इस प्रदर्शनी में हेम्प कॉस्मेटिक्स कंपनियां, हेम्प टेक्सटाइल उत्पादक और हेम्प कंस्ट्रक्शन कंपनियों ने हिस्सा लिया ।


यह बी2बी प्रदर्शनी 13 मई से 14 मई को दिल्ली के लीला एंबिएंस कन्वेंशन होटल में हो रही है। भारत के आयुर्वेद के सबसे तेजी से बढ़ते डिजिटल प्लेटफॉर्म Indianvaidyas.com ने इस प्रदर्शनी को आयोजित किया है। इसका उद्देश्य हेम्प उद्योग को बढ़ावा देना है।
Indianvaidyas.com के फाउंडर डॉ. पीयूष जुनेजा ने कहा, “इंडिया हेम्प एक्सपो में हिस्सा लेने वाले सभी के लिए सभी संभावित खरीदारों, सलाहकारों और व्यावसायिक विशेषज्ञों के साथ अपने ब्रांड को बड़े स्तर पर पेश करने के लिए एक उत्कृष्ट मंच के तौर पर काम करेगा।”

ये प्रदर्शनी इसमें हिस्सा लेने वालों के लिए अपने ब्रांड के प्रति जागरूकता बढ़ाने और पेशेवर नेटवर्किंग के माध्यम से दुनियाभर के बाजारों में व्यापार में बढ़त हासिल करने का एक बड़ा अवसर होगा।
यह “हेम्प एक्सपो” न केवल प्रतिभागियों को एक अंतरराष्ट्रीय मंच पर संभावित खरीदारों को मिलाएगा। बल्कि उनके सामने अपने ब्रांड का मार्केटिंग का अवसर भी देगा।


इस कार्यक्रम में इंडस्ट्री एक्सपर्ट, आयुर्वेद चिकित्सकों, स्वास्थ्य पेशेवरों, सरकारी अधिकारियों और इस उभरते उद्योग में रुचि रखने वाले कई लोगों के साथ हजारों लोगों के आने की उम्मीद है।
इंडिया हेम्प एक्सपो 2022 में हेम्प उद्योग के विभिन्न पहलुओं पर दुनिया भर के प्रख्यात प्रतिनिधियों, चिकित्सकों और व्यापार विशेषज्ञों से चर्चा तो होगी ही साथ ही इस इंडस्ट्री पर कई महत्वपूर्ण प्रसेंटेशन भी होंगी। एक्सपो में कंपनियों के सीईओ की कांफ्रेंस होगी साथ ही इस इंडस्ट्री में काम करने वाले प्रमुख लोगों को सम्मानित भी किया गया
हेम्प एक्पो 2022 में देश भर में 100 डॉक्टरों के साथ भारत के सबसे बड़े कैनबिस प्लेटफॉर्म, कैनबिसवैद्यस डॉट कॉम का भी शुभारंभ किया । यह डिजिटल प्लेटफॉर्म वैद्य पीयूष जुनेजा शुरु कर रहे हैं, जोकि भारत में एक प्रमुख मेडिकल कैनबिस प्रैक्टिशनर है।
इंडिया हेम्प एक्सपो 2022 को अनंता हेम्प वर्क्स, बफ़ेलो एक्सट्रैक्शन सिस्टम्स, हैप्पी हेम्प, नोइग्रा, द ट्रॉस्ट, हेम्पस्ट्रीट और कैनडॉक जैसी प्रमुख कंपनियां तो रहेंगी ही। साथ ही बोहेको लाइफ, स्वाधिष्ठान, नीट, अवेगा ग्रीन, ब्लेज़न फोटोनिक्स, सीएसएल, इंडियन हेमपायर, गंधर्व वेलनेस स्टूडियो, डब्ल्यूआईजी, ओक ब्रिज पब्लिशिंग, और योगशाला एक्सपो इस कार्यक्रम में प्रदर्शकों के रूप में प्रतिभाग किया

इस एक्सपो को पिम्चा, आईएमए आयुष, हेम्प फाउंडेशन, विश्व आयुर्वेदिक संगठन, आयुर्वेद और स्वास्थ्य पर्यटन, सतीवा मीडिया, आयुर्वेदइंडियनडॉटकाम, आयुर्वेद भारतीय, चिकित्सा समाचार, एकेएस कंसल्टेंसी का सहयोग मिला है।
यदि आप हेम्प और इसके फायदों के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो यह आपके लिए यह कार्यक्रम एक बड़ा मौका है, जहां आपको हेम्प के बारे में सब कुछ जान पाएंगे। एक्सपो में भाग लेने के लिए रूप में खुद को रजिस्टर करने के लिए https://indiahempexpo.com/about.php पर लॉगिन करें।

About Amit Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*